IndiaArray
Image
Image
Image
Image
Image
Image

बड़ा उलटफेर हुआ जब अफगानिस्तान ने क्रिकेट में इंग्लैंड को 69 रन से हरा दिया। रहमानुल्लाह गुरबाज की आतिशी पारी के बाद मुजीब, राशिद, और नबी की शान।

नई दिल्ली। इस विश्वकप का मला बड़ा उलटफेर हो गया। विश्व चैंपियन इंग्लैंड को अफगानिस्तान ने 69 रन से हरा दिया। 2015 में विश्वकप पार्पण करने वाले अफगानिस्तान की यह अब तक की दूसरी और इस विश्वकप की यह पहली जीत है। रहमानुल्लाह गुरबाज को 57 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से खेली गई सो और इकराम अलीखिल की 55 रन की पारी से अफगानिस्तान ने 49.5 ओवर से 284 रन बनाए। जवाब में मैन ऑफ द मैच मुजीब उर रहमान (3/51), मोहम्मद नबी (2/16) और राशिद खान (3/37) ने अपने स्थित के जाल में इंग्लैंड को उलझाते हुए 403 ओवर 215 रन पर समेट दिया। इंग्लैंड की तीन मैचों में यह दूसरी हार है।

कोच को था यकीन अरुण जेटली स्टेडियम में 11 अक्तूबर को भारत से हार के बाद अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट से एक पत्रकार ने सवाल किया. क्या अफगानिस्तान इंग्लैंड को हरा सकता है? कई पत्रकारों को इस पर हसी आई थी पर इंग्लैंड के इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा था कि हो, हम इंग्लैंड को हरा सकते हैं। हमें बड़ा स्कोर बनाना होगा। हमारे स्पिनर बड़े कोर की रक्षा कर सकते हैं। रविवार को यही हुआ। हैरी ब्रुक (66) को छोड़ कोई टिक नहीं पाया।

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को अल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। रहमानुल्लाह गुरबाज ने इब्राहिम जादरान के साथ मिलकर अफगानिस्तान को जबरदस्त शुरुआत दिलाई। गुरबाज ने क्रिस वोक्स और सैम कुरेन को जमकर निशाना बनाया। गुरबाज ने 33 गेंद के अंदर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। यह वनडे में गुरबाज का तीसरा अर्धशतक रहा। इब्राहिम के आ दोनों ने जल्द ही शतकीय साझेदारी भी निभा डाली। 17वें ओवर तक गुरबाज और इब्राहिम 114 रन की साझेदारी कर चुके थे। यहां आदिल रशीद ने इ (28) को रूट के हाथों कैच करा यह साझेदारी तोड़ी

Tags:  अफगानिस्तानक्रिकेटविजय  Afghanistan'sWorldCupvictory  कप्तानजोसबटलरकानिर्णय  Cricketmatchhighlights